मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से मिली राशि से हेतराम ने मेढ़बंधान का कार्य कराया

उमरिया मध्य प्रदेश उमरिया 30 जनवरी – प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से मिलने वाली 10 हजार रूपये की राशि किसानो के लिए वरदान साबित हुई है। उमरिया जिले के ग्राम खैरा निवासी किसान हेतराम यादव ने बताया कि उनके पास 5 एकड़ जमीन है। वे इस जमीन में गेहूं की The post मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से मिली राशि से हेतराम ने मेढ़बंधान का कार्य कराया first appeared on saharasamachar.com.
 

उमरिया मध्य प्रदेश

उमरिया 30 जनवरी – प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से मिलने वाली 10 हजार रूपये की राशि किसानो के लिए वरदान साबित हुई है। उमरिया जिले के ग्राम खैरा निवासी किसान हेतराम यादव ने बताया कि उनके पास 5 एकड़ जमीन है। वे इस जमीन में गेहूं की खेती करते है। उन्होने कहा कि खेत में मेंढ़ बंधान हो जाने पर धान की खेती आसानी से हो सकती है। राशि के अभाव में यह कार्य कई वर्षो से लंबित चल रहा था। मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से मिली चार हजार रूपये की राशि तथा प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना से मिली 6 हजार रूपये की राशि से उन्होने अपने खेत की मेढ़ बंधान करा लिया है। अब एक फसली जमीन , दो फसली जमीन में बदल गई है, जिससे उनकी आय भी दुगुनी हो गई है।

ग्राम जमुनिहा वार्ड नंबर 9 निवासी हनुमंत सिंह ने कहा कि फसल आने के बाद किसान उसे बेच देता है और प्राप्त राशि घरेलू आवश्यकताओ की पूर्ति में खर्च हो जाती है। जब बुवाई का सीजन आता है तो हमें साहूकारों से उधार लेना पड़ता है । अब सरकार द्वारा बुवाई से पहले दोनो सीजन में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना तथा प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना से 10 हजार रूपये की राशि खातों में आ जाती है , जिससे बीज , खाद, कीटनाशक आदि की व्यवस्थाएं आसानी से हो जाती है। किसानों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को योजना प्रारंभ करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है।

The post मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से मिली राशि से हेतराम ने मेढ़बंधान का कार्य कराया first appeared on saharasamachar.com.