जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ग्राम इंदवार में 1 करोड़ की लागत से बनने वाले अर्द्धशहरी थाना का किया भूमिपूजन

प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ग्राम इंदवार में एक करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले अर्द्धशहरी थाना का किया भूमिपूजन समाज पुलिस के साथ दोस्ताना व्यवहार रखकर सहयोगी की भूमिका अदा करें -एडीजी जी जनार्दन उमरिया 28 जनवरी – प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना The post जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ग्राम इंदवार में 1 करोड़ की लागत से बनने वाले अर्द्धशहरी थाना का किया भूमिपूजन first appeared on saharasamachar.com.
 

प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ग्राम इंदवार में एक करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले अर्द्धशहरी थाना का किया भूमिपूजन

समाज पुलिस के साथ दोस्ताना व्यवहार रखकर सहयोगी की भूमिका अदा करें -एडीजी जी जनार्दन

उमरिया 28 जनवरी – प्रदेश शासन की जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने जिले के इंदवार ग्राम में अर्द्धशहरी थाना भवन लागत एक करोड 3 लाख रूपये का भूमि पूजन किया। थाना का निर्माण मध्यप्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम जबलपुर संभाग क्रमांक 2 द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता शहडोल पुलिस जोन के एडीजी जी जनार्दन ने किया।

कार्यक्रम में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव तथा पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शाहवाल विशिष्ट अतिथि रहे। इस अवसर पर मनीष सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं शासकीय सेवक , क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक तथा पत्रकार उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संतोष द्विवेदी द्वारा किया गया।

जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने इस अवसर पर सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुये कहा कि 9 करोड़ परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन दिलवाकर चूल्हे के धुयें से गरीब महिलाओं की आंखों की रक्षा की गई। देश के प्रधान मंत्री मोदी जी और मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोक हितार्थ कई योजनायें बनाकर संचालित की हैं।

मोदी जी द्वारा पीएम आवास योजना के तहत लाखों गरीबो को पक्के आवासांे का लाभ दिलाया गया हैं और वर्ष 2024 तक सभी पात्र व्यक्तियों को पक्के आवास दिलाने का लक्ष्य है। जनधन योजना में जीरो बैलेंस में 35 करोड़ बैंक खाता खोलवाये गये। मप्र शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर अनाज के उपार्जन की व्यवस्था की गई । सम्बल कार्ड धारकों को योजनाओ का लाभ दिया गया। अब जल जीवन अभियान के माध्यम से घर घर में नल के माध्यम से पेयजल की सुविधा, प्रसूति सहायता, खेत तालाब, कृषि यंत्र जैसे कई योजनाओं से किसानो को लाभान्वित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एडीजी जी जनार्दन ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा महिला सम्मान कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। महिलाओ के सम्मान की रक्षा हेतु प्रशासन के साथ समाज भी सहयोगी की भूमिका अदा करे। इस अवसर पर उन्होने पुलिस अधिकारियों को आम जनता के साथ दोस्ताना व्यवहार रखने की बात कही। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि शासन की योजनाओ का लाभ प्राप्त करने के लिए आम जन जानकारी प्राप्त करें तथा पात्र व्यक्ति लाभ लेने हेतु आगें आए।

The post जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ग्राम इंदवार में 1 करोड़ की लागत से बनने वाले अर्द्धशहरी थाना का किया भूमिपूजन first appeared on saharasamachar.com.