मासूम बच्चियों के अपहरण मामले में दिल्ली की महिला डॉक्टर हिरासत में, पुलिस पूछताछ में जुटी

मासूम बच्चियों के अपहरण मामले में दिल्ली की महिला डॉक्टर हिरासत में
 

Photo by google

मासूम बच्चियों के अपहरण मामले में दिल्ली की महिला डॉक्टर हिरासत में, पुलिस पूछताछ में जुटी

राजधानी भोपाल के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित कफीउ वाली माता मंदिर के पास से कन्या भोज के बहाने ग्यारह माह और आठ साल की दो मासूम बहनों के अपहरण मामले में भोपाल पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। भोपाल पुलिस ने उस महिला को दिल्ली से हिरासत में लिया है, जिस पर अपहरण गिरोह द्वारा बच्चों को बेचने की बात कही जा रही है.

बताया जा रहा है कि भोपाल पुलिस को जैसे ही महिला डॉक्टर के दिल्ली में होने की सूचना मिली, वह हैदराबाद भागने की फिराक में थी. क्योंकि महिला का दिल्ली, गुड़गांव के साथ-साथ हैदराबाद में भी नर्सिंग होम होने का पता चला है. इधर, हरियाणा की महिला, उसके बेटे, उसके लिव-इन पार्टनर और उसके बेटे के लिव-इन पार्टनर की रिमांड अवधि रविवार को खत्म हो गई। शनिवार को दिनभर चली पूछताछ में आरोपियों ने कई खुलासे किए, लेकिन बाद में सहयोग करना बंद कर दिया।

इधर, भोपाल पुलिस द्वारा दिल्ली से हिरासत में ली गई महिला डॉक्टर को भी रविवार को भोपाल लाए जाने की खबर है। दिल्ली से हिरासत में ली गई डॉ. कुमारी शक्ति देवी उर्फ ​​डॉ. सीमा दक्षिणी दिल्ली के लखपत कॉलोनी पार्ट-2 मीठापुरा एक्सटेंशन में रहती हैं और नर्सिंग होम चलाती हैं।

शातिर आरोपी पूछताछ में बहाने बनाने लगता है

भोपाल पुलिस की पूछताछ में कई खुलासे करने वाले चारों आरोपी अब बहाने बना रहे हैं. वे खुद को हाईप्रोफाइल बताकर और अलग-अलग खाने की मांग कर पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं। मामला गंभीर होने के कारण पुलिस ज्यादा कुछ नहीं कर पा रही है। वहीं, पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना खुद पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं.

दूसरे राज्यों की पुलिस से संपर्क किया

भोपाल पुलिस की एसआईटी पूरे मामले की जांच कर रही है। इस मामले में दिल्ली और राजस्थान में वारदात करना स्वीकार किया है, लेकिन पूरी जानकारी नहीं दे रहा है। इसके बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने दिल्ली और राजस्थान की पुलिस को पूरे गिरोह की जानकारी भेजी है। बताया जाता है कि भोपाल पुलिस को कई और बातों का पता चला है, जिनकी कडियां मिलाने के लिए चारों आरोपियों को एक बार फिर रिमांड पर लेने की तैयारी है। भोपाल पुलिस गिरोह की सरगना और हरियाणा निवासी अर्चना सैनी उर्फ काजल सेन, उसके लिवइन पार्टनर निशांत रामा स्वामी, बेटा सूरज सेन और बेटे की लिवइन पार्टनर मुस्कान बानो को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। इस मामले में काजल उर्फ अर्चना की नाबालिग बेटी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सरगना के रिश्ते की बहन झोलाछाप डॉक्टर है

पुलिस जांच में पता चला है कि मानव अंग तस्करी के इस गिरोह में दिल्ली की रहने वाली कुमारी शक्ति देवी भी मुख्य किरदार है. कुमारी शक्ति देवी दिल्ली में अपना नर्सिंग होम चलाती हैं, लेकिन वह मुख्य रूप से एक फिजियोथेरेपिस्ट हैं। शक्ति देवी अपहरण गिरोह की सरगना अर्चना उर्फ ​​काजल की सगी बहन बतायी जाती है. शक्ति देवी एक डॉक्टर होने का दावा करती है और एक नर्सिंग होम चलाती है जहां वह अवैध गर्भपात करती है और अविवाहित माताओं का प्रसव कराती है। पुलिस को दिल्ली से भी गिरोह से जुड़े कई सुराग मिले हैं।singraulitak