बड़ी खबर : सतना में भाई बहन ने मिलकर बैंक को लगाया 85 लाख का चूना, बैंक मैनेजर भी शामिल, मामला दर्ज

सतना में भाई बहन ने मिलकर बैंक को लगाया 85 लाख का चूना
 

File photo

सतना में भाई बहन ने मिलकर बैंक को लगाया 85 लाख का चूना, बैंक मैनेजर भी शामिल, मामला दर्ज

सतना बैंक से लोन स्वीकृत कराने का एक सनसनी खेज मामला सामने आया है जहाँ हिमालिया इंफ्रा नाम के फर्म संचालक ने फर्जी वर्क ऑर्डर लगाकर साथ करोड़ 85 लाख से अधिक का लोन अर्जित किया ,

ये फर्जी वर्कऑर्डर उमरिया जिले के भानपुरा बांध निर्माण का लगाया गया था ,शिकवा सिकायत होने पर पुलिस ने कोई कार्यबाही नही की आखिरकार सिकायत कर्ता ने न्यायालय में इस्तगासा लगाया ।

न्यायालय के आदेश के बाद सतना के कोलगवां थाने में फर्जी बर्क ऑर्डर लगाकर लोन लेने बाले भाई बहन और लोन पास करने वाले बैंक मैनेजर पर धखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ।

दरअसल जल संसाधन विभाग उमरिया मेमो क्रमांक 232 ,2016-17 के जरिये सात करोड़ 82 लाख तीन हजार 282 रुपये का वर्क ऑर्डर भनपुरा बांध निर्माण का जारी हुया था।

सतना में भाई बहन ने मिलकर बैंक को लगाया 85 लाख का चूना, बैंक मैनेजर भी शामिल, मामला दर्ज

यह काम सोनभद्र काँटेक्शन कम्पनी को मिला । किंतु जल संसाधन विभाग में पदस्त उप यंत्री बाल मुकुंद प्यासी ने अपनी बहू अस्मिता प्यासी पति कुलदीप पयासी निवासी मायासदन विराट नगर सतना और अस्मिता के भाई अभिषेक तिवारी की फर्म हिमालिया इंन्फ्रास्ट्रक्चर के नाम फर्जी वर्क ऑर्डर तैयार किया ।

और इसी वर्क ऑर्डर के आधार पर सतना के सेमरिया चौराहा स्थित इलाहाबाद बैंक लोन स्वीकृत करा लिया । इस बात की शिकायत कर्ता आरिफ अंसारी ने इस बात की शिकायत एसपी कलेक्टर से करता रहा लेकिन कोई कार्यबाही नही हुई ।

आखिरकार सिकायत कर्ता ने न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी में इस्तगासा दायर किया ।इस मामले में माननीय मजिस्टेट महादेव पटेल ने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के आदेश जारी किए ।

ऐसे में कोलगवां पुलिस ने इस मामले में अब कोलगवां थाने में हिमालिया इन्फ्रास्ट्रक्चर फर्म के संचालक अभिषेक तिवारी बहन अस्मिता पयासी और बैंक मैनेजर के खिलाफ 420,406,409,467,468,471,120 बी एव 34 ipc के तहत मामला दर्ज के तप्तीस सुरू कर दी है ।

अभिषेक तिवारी पर सतना के सिटीकोटवाली और शहडोल में भी कई मामले दर्ज है ।पुलिस मामले की बिबेचना कर रही।