प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी पर भूपेश बघेल बोले, 'वायनाड ने मुश्किल समय में...'

प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी पर भूपेश बघेल बोले, 'वायनाड ने मुश्किल समय में...'
 

Photo by google

प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी पर भूपेश बघेल बोले, 'वायनाड ने मुश्किल समय में...'

Priyanka Gandhi News: प्रियंका गांधी वायनाड लोकसभा सीट से चुनावी राजनीति में कदम रखने जा रही हैं. इस सीट से राहुल गांधी ने चुनाव जीता लेकिन वो यहां से इस्तीफा देंगे. राहुल रायबरेली से सांसद रहेंगे.

प्रियंका गांधी अब चुनावी राजनीति में कदम रखेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार (17 जून) को घोषणा की कि राहुल गांधी रायबरेली सीट अपने पास रखेंगे और वायनाड खाली करेंगे. वायनाड सीट से प्रियंका गांधी लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगी. प्रियंका गांधी के नाम के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी प्रियंका गांधी को शुभकामनाएं दीं.

एक्स पोस्ट में भूपेश बघेल ने कहा, "हमारी नेता श्रीमती प्रियंका गांधी जी को कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खरगे जी ने पार्टी के निर्णय के अनुरूप वायनाड लोकसभा क्षेत्र से प्रतिनिधित्व करने का दायित्व दिया है. इस अवसर पर हम सब उनको बधाई एवं शुभकामनाएँ प्रेषित करते हैं. आपके सशक्त नेतृत्व और कुशल रणनीतिक कौशल का लाभ हम सबको मिलेगा."

इसके साथ ही उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर राहुल गांधी जी के लिए भी यह एक कठिन निर्णय रहा होगा. रायबरेली की जनता का प्रतिनिधित्व रायबरेली के राहुल जी सांसद के रूप में करेंगे. रायबरेली को बधाई. वायनाड ने मुश्किल समय में हम सबका साथ दिया, वायनाड का साथ हम सब कभी नहीं छोड़ेंगे. वायनाड की जनता को शुभकामनाएँ." 

राहुल गांधी ने कहा कि उनके लिए यह एक मुश्किल फैसला था क्योंकि रायबरेली और वायनाड, दोनों से उनका भावनात्मक लगाव है. उन्होंने कहा, ‘‘वायनाड से संसद सदस्य के रूप में पिछले पांच साल बहुत शानदार और सुखद अनुभव रहे हैं. वायनाड के लोगों ने मुझे बहुत कठिन समय में लड़ने के लिए समर्थन और ऊर्जा दी. मैं इसे कभी नहीं भूलूंगा....’’  उन्होंने कहा, ‘‘मैं वायनाड का दौरा करना जारी रखूंगा और वायनाड से किये गए वादे पूरे किए जाएंगे.’’abplive