अंतरराष्ट्रीय जनजातीय चित्रकार जोधईया बाई की कलेक्ट्रेट परिसर में खैरागढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने रंगोली से बनाई तस्वीर

उमरिया मध्य प्रदेश उमरिया 5 फरवरी – बैगा आर्ट के माध्यम से देश मे ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनानें वाली उमरिया जिले की 80 वर्षीय महिला चित्रकार जोधईया बाई का खैरागढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने कलेक्ट्रेट परिसर में रंगोली से चित्र बनाकर उनके प्रति जिले का सम्मान प्रदर्शित किया है। खैरागढ़ कला एवं The post अंतरराष्ट्रीय जनजातीय चित्रकार जोधईया बाई की कलेक्ट्रेट परिसर में खैरागढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने रंगोली से बनाई तस्वीर first appeared on saharasamachar.com.
 | 
अंतरराष्ट्रीय जनजातीय चित्रकार जोधईया बाई की कलेक्ट्रेट परिसर में खैरागढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने रंगोली से बनाई तस्वीर

उमरिया मध्य प्रदेश

उमरिया 5 फरवरी – बैगा आर्ट के माध्यम से देश मे ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनानें वाली उमरिया जिले की 80 वर्षीय महिला चित्रकार जोधईया बाई का खैरागढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने कलेक्ट्रेट परिसर में रंगोली से चित्र बनाकर उनके प्रति जिले का सम्मान प्रदर्शित किया है।

खैरागढ़ कला एवं संगीत विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ से उमरिया पंहुचे कला के छात्रों ने ख्यातिप्राप्त अंतराष्ट्रीय चित्रकार जोधईया बाई का रंगोली से आकषर्क तस्वीर जो कलेक्ट्रेट आने वाले हर खास और आम का ध्यान बरबस ही अपनी ओर खींच लेती है।

बता दें जोधईया बाई एक मशहूर चित्रकार हैं जो उमरिया जिले के ग्राम लोढा में रहती हैं और जनगण तस्वीरखाना में आर्टवर्क करती हैं। जोधईया बाई बैगा आर्ट की जनक हैं और इनकी बनाई पेंटिंग की प्रदर्शनी इटली के मिलान शहर सहित फ्रांस, जर्मनी इंग्लैंड और देश के बड़े बड़े शहरों में लग चुकी है। खैरागढ़ विश्वविद्यालय के कला विषय के छात्रों ने उमरिया में विंटर आर्ट कैम्प का आयोजन किया है और इसी आर्ट कैम्प के तहत कलेक्ट्रेट उमारिया में छात्रों ने जोधईया बाई की तस्वीर का निर्माण किया है।

The post अंतरराष्ट्रीय जनजातीय चित्रकार जोधईया बाई की कलेक्ट्रेट परिसर में खैरागढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों ने रंगोली से बनाई तस्वीर first appeared on saharasamachar.com.