उपचुनाव मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं को रखे दुरूस्त,कलेक्टर के निर्देश

सतना । सतना कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने जिले की विधानसभा क्षेत्र रैगांव के आगामी उप निर्वाचन 2021 को दृष्टिगत रखते हुये क्षेत्र अंतर्गत स्थापित मतदान केन्द्रों की मूलभूत आवश्यक सुविधाओं को समय रहते दुरूस्त कर लेने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर ने रैगांव क्षेत्र के मतदान The post उपचुनाव मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं को रखे दुरूस्त,कलेक्टर के निर्देश first appeared on saharasamachar.com.
 | 
उपचुनाव मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं को रखे दुरूस्त,कलेक्टर के निर्देश

सतना । सतना कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने जिले की विधानसभा क्षेत्र रैगांव के आगामी उप निर्वाचन 2021 को दृष्टिगत रखते हुये क्षेत्र अंतर्गत स्थापित मतदान केन्द्रों की मूलभूत आवश्यक सुविधाओं को समय रहते दुरूस्त कर लेने के निर्देश दिये हैं।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर ने रैगांव क्षेत्र के मतदान केन्द्रों के सत्यापन के लिये नियुक्त 13 सेक्टरों के सर्वेक्षण अधिकारियों के प्रतिवेदन की समीक्षा सोमवार को बैठक लेकर की। इस मौके पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही, इलेक्शन सुपरवाइजर द्वारकेन्द्र सिंह सहित जिला विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने रैगांव विधानसभा उप चुनाव की तैयारी के दृष्टिगत क्षेत्र में स्थापित मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधायें यथा पानी, प्रकाश, छाया, रैंप, टॉयलेट, विद्युत कनेक्शन, भवन और कक्षों की स्थिति, प्रवेश और निकास द्वार, कक्षों की उपलब्धता और मतदान केन्द्र के पहुंच मार्ग आदि का भौतिक सत्यापन परीक्षण के लिये क्षेत्र को 13 सेक्टर में विभाजित कर जिलाधिकारियों को सर्वेक्षण अधिकारी नियुक्त किया था। सभी सर्वेक्षण अधिकारियों ने अपने सेक्टर के मतदान केन्द्रों का भ्रमण निरीक्षण कर परीक्षण प्रतिवेदन जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रस्तुत कर दिया है।

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान मतदान केन्द्र की सुविधाओं में उभरकर सामने आई कमियों में सुधार एवं मरम्मत कार्य के लिये निर्माण विभाग एवं सीईओ जनपद पंचायत को आवश्यक निर्देश प्रदान किये। कलेक्टर ने कहा कि सर्वेक्षण अधिकारी क्षेत्र भ्रमण के दौरान आमजनता की मूलभूत सुविधाओं जैसी समस्याओं का आंकलन कर निदान के प्रयास करें।

The post उपचुनाव मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं को रखे दुरूस्त,कलेक्टर के निर्देश first appeared on saharasamachar.com.