कमलनाथ का मुख्यमंत्री को पत्र,

click here अलोकतांत्रिक तरीके से भाजपा ने जो कृत्य किया है जिसके परिणाम स्वरूप 25 सीटों पर उपचुनाव हो रहे भोंपाल – मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की स्वास्थ्य कामना करते हुए कहा कि कर्मचारियों के साथ लगातार हो रहे अन्याय हो रहा है हाल ही मैंने समाचार पत्रों में The post कमलनाथ का मुख्यमंत्री को पत्र, first appeared on saharasamachar.com.
 | 
कमलनाथ का मुख्यमंत्री को पत्र,

click here

अलोकतांत्रिक तरीके से भाजपा ने जो कृत्य किया है जिसके परिणाम स्वरूप 25 सीटों पर उपचुनाव हो रहे

भोंपाल – मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की स्वास्थ्य कामना करते हुए कहा कि कर्मचारियों के साथ लगातार हो रहे अन्याय हो रहा है हाल ही मैंने समाचार पत्रों में पढ़ा कि आपकी सरकार ने कर्मचारियों की वार्षिक वेतन वृद्धि न देने का फैसला किया है । प्रशासनिक भाषा में आपने उन्हें काल्पनिक वार्षिक वेतन वृद्धि दी है ।

इसके पूर्व मेरी सरकार ने कर्मचारियों को 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का निर्णय लिया था । इस फैसले पर भी आपकी सरकार ने रोक लगा दी जिसके संबंध में मैंने आपको पूर्व में एक पत्र भी लिखा था । यही नहीं आपकी सरकार ने कर्मचारियों को मिलने वाले सातवें वेतनमान के एरियर्स की राशि , जो अंतिम किश्त के रूप में दी जानी थी , उसे भी न देने का फैसला किया है । यह भी ज्ञात हुआ है कि पर्यटन विभाग के अंतर्गत कर्मचारियों को 50 प्रतिशत वेतन न देने का निर्णय भी लिया गया है । विगत पांच माह में आपकी सरकार ने निरंतर कर्मचारियों के हितों एवं उनके अधिकारों को छीनने वाले निर्णय लिये हैं जिसका कांग्रेस पार्टी विरोध करती है ।

प्रदेश में कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को अलोकतांत्रिक तरीक से गद्दारों के साथ मिलकर हटाने का भाजपा ने जो कृत्य किया है उसके परिणामस्वरूप आज प्रदेश के 25 विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव हो रहे हैं । इन उप चुनावों में लगभग जो 100 करोड़ खर्च हो रहे हैं इसके जवाबदेह भी आज की सरकार ही है । इन उप चुनावों को येनकेन प्रकारेण जीतने के लिये प्रतिदिन सरकार द्वारा करोड़ों रूपयों के कार्य स्वीकृत किये जा रहे हैं । ब्रांडिंग और विज्ञापनों पर भी निरंतर राशी खर्च की जा रही है । अगर प्रदेश के आर्थिक हालात वास्तव में खराब हैं तो उक्त कार्य चुनाव के लिये कैसे स्वीकृत हो पा रहे हैं ? स्पष्ट है कि सरकार द्वारा प्रदेश की जनता एवं कर्मचारियों , दोनों को भ्रमित कर धोखे में रखा जा रहा है ।

अंत में कमलनाथ ने अनुरोध करते हुए कहा कि कर्मचारियों के रोके गये समस्त लाभ अविलंब प्रदान करने का निर्णय लेने का कष्ट करें जिससे प्रदेश के कर्मचारी दौगुने उत्साह से वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने में अपना सक्रिय एवं महती योगदान दे सकेंगे ।

कमलनाथ का मुख्यमंत्री को पत्र,

The post कमलनाथ का मुख्यमंत्री को पत्र, first appeared on saharasamachar.com.