घबराएँ नहीं,मनोबल बनाए रखें, सभी जल्द स्वस्थ होंगे: मुख्यमंत्री श्री चौहान

नसरुल्लागंज में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण भोपाल : शनिवार, 08 मई 2021 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को नसरुल्लागंज के आदिवासी बालिका छात्रावास में संचालित 40 बिस्तरों के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने भर्ती मरीजों से चर्चा की और कहा घबराएँ नहीं मनोबल बनाये रखें, कोरोना संक्रमण The post घबराएँ नहीं,मनोबल बनाए रखें, सभी जल्द स्वस्थ होंगे: मुख्यमंत्री श्री चौहान first appeared on saharasamachar.com.
 | 
घबराएँ नहीं,मनोबल बनाए रखें, सभी जल्द स्वस्थ होंगे: मुख्यमंत्री श्री चौहान

नसरुल्लागंज में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

भोपाल : शनिवार, 08 मई 2021

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को नसरुल्लागंज के आदिवासी बालिका छात्रावास में संचालित 40 बिस्तरों के कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने भर्ती मरीजों से चर्चा की और कहा घबराएँ नहीं मनोबल बनाये रखें, कोरोना संक्रमण से सभी जल्दी ही स्वस्थ्य हो जायेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर संबंधित अधिकारियों से कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सेंटर पर दवा, ऑक्सीजन और अन्य बुनियादी सुविधाओं की निरन्तर उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों को कोई परेशानी नहीं होना चाहिये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भर्ती किये गये मरीजों को अच्छे वातावरण में उचित उपचार मिले।

पॉलिटेक्निक कॉलेज में 20 बिस्तर का अस्थायी अस्पताल बनायें

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर नसरुल्लागंज का भी जायज़ा लिया। उन्होंने नसरुल्लागंज के आसपास वृहद बसाहट के दृष्टिगत कॉलेज में 20 बिस्तर का अस्थायी कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि दवाई, इंजेक्शन के अलावा ऑक्सीजन की उपलब्धता के साथ ही प्रशिक्षित चिकित्सा स्टाफ भी यहाँ पदस्थ किया जाये। संभागायुक्त श्री कियावत ने कहा कि सभी सुविधाओं के साथ यहाँ शीघ्र ही कोविड केयर सेंटर प्रारम्भ होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उपस्थित जन-प्रतिनिधियों से कहा कि वे नागरिकों से सतत सम्पर्क बनाये रखें और छोटे शहरों, कस्बों तथा गाँवों में जनता कर्फ्यू के साथ कोरोना गाइड-लाइन का भी पालन करवायें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सतत रूप से लोगों के स्वास्थ्य पर नज़र रखी जाये और कोशिश हो कि शुरुआती लक्षण का पता लगते ही आइसोलेशन सहित टेस्ट तथा उपचार की व्यवस्था की जाये। इस अवसर पर संभागायुक्त श्री कवींद्र कियावत, आईजी, डीआईजी, एसपी श्री एस.एस. चौहान, श्री कार्तिकेय सिंह चौहान और वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे।

The post घबराएँ नहीं,मनोबल बनाए रखें, सभी जल्द स्वस्थ होंगे: मुख्यमंत्री श्री चौहान first appeared on saharasamachar.com.