फर्जी IAS अफसर गिरफ्तार:40-50 IAS- IPS से पूर्व राजस्व सचिव बनकर काम कराया

कराया सरकारी काम आईएएस बनकर अधिकारियों को फोन कर दबाव में लेने वाला नटरवलाल निकला। 30 मई को उसने एसडीएम भोगांव और तहसीलदार भोगांव को पूर्व प्रमुख सचिव राजस्व बनकर फोन किया था। भोगांव पुलिस ने लखीमपुरखीरी निवासी इस जालसाज को गिरफ्तार कर लिया है। उसने माना कि वो अब तक 40-50 आईएएस-आईपीएस से पूर्व The post फर्जी IAS अफसर गिरफ्तार:40-50 IAS- IPS से पूर्व राजस्व सचिव बनकर काम कराया first appeared on saharasamachar.com.
 | 
फर्जी IAS अफसर गिरफ्तार:40-50 IAS- IPS से पूर्व राजस्व सचिव बनकर काम कराया

कराया सरकारी काम

आईएएस बनकर अधिकारियों को फोन कर दबाव में लेने वाला नटरवलाल निकला। 30 मई को उसने एसडीएम भोगांव और तहसीलदार भोगांव को पूर्व प्रमुख सचिव राजस्व बनकर फोन किया था। भोगांव पुलिस ने लखीमपुरखीरी निवासी इस जालसाज को गिरफ्तार कर लिया है। उसने माना कि वो अब तक 40-50 आईएएस-आईपीएस से पूर्व राजस्व सचिव बनकर काम करा चुका है। विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया।

गुरुवार को एसपी अशोक कुमार राय ने पुलिस लाइन के सभागार में फर्जी आईएएस की गिरफ्तारी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 30 मई को एसडीएम भोगांव सुधीर कुमार, तहसीलदार को एक युवक ने पूर्व प्रमुख सचिव राजस्व सुरेश चंद्रा बनकर फोन किया और मैनपुरी के प्रशासनिक अधिकारियों की जानकारी ली। आरोपी ने एसडीएम भोगांव से कहा कि वह एसडीएम सदर और एसडीएम करहल से कह दें कि वह अपने निजी नंबर से उनसे बात कर लें। एसडीएम और तहसीलदार को उसकी बातों पर शक हुआ तो उन्होंने पूर्व सचिव सुरेश चंद्रा के नंबर पर बात की और इस तरह के फोन की जानकारी दी। सुरेश चंद्रा ये सुनकर हैरान रह गए और कहा कि उन्होंने इस तरह का कोई फोन नहीं किया है। इसके बाद एसडीएम और तहसीलदार ने भोगांव पुलिस को आरोपी अज्ञात युवक के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करा दिया।

एसपी ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद भोगांव पुलिस और सर्विलांस सेल की दो टीमें आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगाई गईं। पुलिस ने आरोपी का पता लगाया और उसे लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार कर लिया। उसने अपना नाम सूरज कुमार पटेल पुत्र रामफूल निवासी मोहम्मदपुर, थाना मोहम्मदी लखीमपुर खीरी बताया। उसके कब्जे से मोबाइल और एक सिम भी बरामद की गई है। आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह आईएएस सुरेश चंद्रा बनकर अब तक 40-50 आईएएस, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों,आईपीएस अधिकारियों से बात करता रहा है और उन्हें दबाव में लेकर काम कराता रहा है। एसपी ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

The post फर्जी IAS अफसर गिरफ्तार:40-50 IAS- IPS से पूर्व राजस्व सचिव बनकर काम कराया first appeared on saharasamachar.com.