मुसीबत हो या चुनौती,आप सब जीत सकते हैं मॉडल- एक्‍टर प्रेरणा

नई दिल्ली सुमित वर्मा- मुसीबत हो या चुनौती, स्कूल-कॉलेज की परीक्षा हो या जीवन की कोई समस्या, आप हर बाजी जीत सकते हैं, कोशिश करते रहिए। धैर्य रखिए और डटकर सामना कीजिए। यकीनन आपको जीत हासिल होगी। मुझे तो मिली है, मैंने शिद्दत से यह बात सीखी है, यह बात एक्टर, मॉडल और एंकर प्रेरणा The post मुसीबत हो या चुनौती,आप सब जीत सकते हैं मॉडल- एक्टर प्रेरणा first appeared on saharasamachar.com.
 | 
मुसीबत हो या चुनौती,आप सब जीत सकते हैं  मॉडल- एक्‍टर प्रेरणा

नई दिल्‍ली

सुमित वर्मा- मुसीबत हो या चुनौती, स्‍कूल-कॉलेज की परीक्षा हो या जीवन की कोई समस्‍या, आप हर बाजी जीत सकते हैं, कोशिश करते रहिए। धैर्य रखिए और डटकर सामना कीजिए। यकीनन आपको जीत हासिल होगी। मुझे तो मिली है, मैंने शिद्दत से यह बात सीखी है, यह बात एक्‍टर, मॉडल और एंकर प्रेरणा ठक्‍कर ने साझा की है। अपने नाम को सार्थक करने वाली प्रेरणा कई मायनों में वाकई प्रेरक हैं।

प्रेरणा बताती हैं कि दूसरों से सुनकर या किताबों से पढ़कर नहीं, यह उनके खुद के जीवन का अनुभव है। सफलता के लिए कई प्रयास करने पड़ते हैं और कठिनाई के बाद मिलने वाली सफलता देर तक आपके साथ होती है। आसानी से मिल जाने वाली चीजें बहुत जल्‍द अपने मायने खो देती हैं। प्रेरणा ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी, खुद की दम पर चुनौती का सामना करने से डरती है। नई दिल्‍ली की रहने वाली प्रेरणा पंजाबी-हरयाणवी, हिंदी और अंग्रेजी फर्राटे से बोल सकती हैं। वे ऑल इंडिया रेडियो के साथ ही कई ईवेंट्स, कारपोरेट शोज में एंकर रह चुकी हैं। वे बताती हैं कि ऐसे तो मुझे डॉक्‍टर बनना था और मैंने उस दिशा में कुछ सफलता भी पाई, लेकिन स्‍टेज से प्‍यार ने मुझे उसी तरफ खींच लिया।

बीएससी मेडिकल करने के साथ-साथ मैंने थिएटर करना शुरू किया और बहुत जल्‍द मुझे लीड रोल्‍स मिलने लगे। कई नाटकों में खुद को तैयार करने के बाद मैंने टीवी और म्‍यूजिक एलबम भी किए। जीटीवी के लिए एजूकेशनल प्रोग्राम्‍स में हिस्‍सा लिया। टीवी की बड़ी हस्‍ती अमन वर्मा के साथ भी एपिसोड्स किए तो पंजाबी म्‍यूजिक एलबम में भी लीड रोल किया। इसी बीच एक एजूकेशनल संस्‍था आईएसीटी ने अपना ब्रांड फेस बनाया। पंजाबी रोमांटिक वीडियो एलबम ‘तू मेरा क्रश’ में मुझे सराहा गया, इसके अलावा प्रेरणा ने टीवीसी, एड फिल्‍मस और कई डॉक्‍यूमेंट्री और सोशल फिल्‍मस में लीड रोल किए हैं। सोशल मीडिया के स्‍टार वरूण परूथी के साथ भी प्रेरणा काम कर रही हैं।

प्रेरणा कहती हैं कि मेरी सफलता के पीछे मेरे पेरेंट्स और उनका सपोर्ट है, उन्‍होंने मुझे राजकुमारी जैसा रखा और मेरे हर फैसले में उन्‍होंने साथ दिया। जब मुझे सफलता नहीं मिली या मैं चुनौती का सामना करने से हिचक रही थी, तब मेरे परिवार ने मुझे हौसला दिया और अंत में मुझे जीत हासिल हुई। अब जब मुझे मॉडलिंग्‍स, फिल्‍मस और वेबसीरीज के कई ऑफर्स आते हैं तो भी मैं अपने पुराने दिन याद करती हूं। इससे बड़ा सुकून मिलता है, आप जिन सेलिब्रिटीज को टीवी पर या फिल्‍मस में देखते थे, अब उनके साथ ही काम कर रहे हो। यह अलग ही अनुभव है। ब्रिंगिंग ह्यूमैनिटी बैक के जरिए सोशल मीडिया के स्‍टार वरूण परूथी के साथ प्रेरणा लोगों को जागरूक करने के लिए आगे आई हैं। उन्‍होंने कहा कि एंकरिंग और कई स्‍टेज शो के माध्‍यम से वे लोगों को पहले ही मोटिवेट करती रहीं हैं।

उन्‍होंने बताया कि मेरे शार्प फीचर्स और लुक्‍स तो ईश्‍वर की देन हैं, लेकिन मैंने एक्टिंग और स्‍पीच स्किल में बहुत मेहनत की है। इसका सीधा प्रभाव ऑडियंस पर पड़ता है। ऐसे ही युवा अगर मेहनत कर अपनी मंजिल की ओर बढ़ेंगे तब उनकी यह सफलता लंबे समय तक साथ रहेगी।

The post मुसीबत हो या चुनौती,आप सब जीत सकते हैं मॉडल- एक्‍टर प्रेरणा first appeared on saharasamachar.com.