“मेरा गाँव-कोरोना मुक्त अभियान जल-संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने देपालपुर पहुँचकर कोरोना से निपटने की व्यवस्थाओं की समीक्षा की

मेरा गाँव सबसे सुरक्षित, अभियान चलाया जाएगा भोपाल : मध्यप्रदेश जल-संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर के देपालपुर में जन-प्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किल-कोरोना अभियान के संबंध में समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने और प्राथमिक स्तर पर ही The post “मेरा गाँव-कोरोना मुक्त अभियान जल-संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने देपालपुर पहुँचकर कोरोना से निपटने की व्यवस्थाओं की समीक्षा की first appeared on saharasamachar.com.
 | 
“मेरा गाँव-कोरोना मुक्त अभियान जल-संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने देपालपुर पहुँचकर कोरोना से निपटने की व्यवस्थाओं की समीक्षा की

मेरा गाँव सबसे सुरक्षित, अभियान चलाया जाएगा

भोपाल : मध्यप्रदेश

जल-संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर के देपालपुर में जन-प्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किल-कोरोना अभियान के संबंध में समीक्षा बैठक की।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने और प्राथमिक स्तर पर ही पहचान कर दवाइयाँ उपलब्ध कराने के लिए समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी।

“मेरा गाँव-कोरोना मुक्त अभियान जल-संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने देपालपुर पहुँचकर कोरोना से निपटने की व्यवस्थाओं की समीक्षा की

देपालपुर सहित जनपद पंचायत के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। इस अवसर पर सांसद श्री शंकर लालवानी, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, पूर्व विधायक श्री राजेश सोनकर, श्री मनोज पटेल तथा राज्य आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य डॉ. निशांत खरे भी उपस्थित थे।

मंत्री श्री सिलावट ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से निपटने के लिए ग्राम पंचायतवार विशेष ध्यान रखा जाए। घर-घर सर्वे अभियान शुरू किया जाए और संदिग्ध मरीजों को आइसोलेट किया जाए। इसके लिये ग्रामीण स्तर पर ही निगरानी बढ़ाई जाए। ‘मेरा गाँव-कोरोना मुक्त” अभियान के तहत जन-प्रतिनिधियों से भी अपील की गयी है कि वह अपने अपने गाँव, चौपाल और चौराहों पर सामूहिक संगठन बनाकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन करायें।

मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि राज्य शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार घर-घर जाकर सर्वे किया जाए। जो मरीज कोरोना से संक्रमित पाए जाते हैं, उनके उपचार की समुचित व्यवस्था की जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में होम क्वॉरेंटाइन तथा कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था व्यापक रूप से रखी जाए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना नियंत्रण के लिए शासन-प्रशासन लगातार तेजी से काम कर रहा है।

The post “मेरा गाँव-कोरोना मुक्त अभियान जल-संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने देपालपुर पहुँचकर कोरोना से निपटने की व्यवस्थाओं की समीक्षा की first appeared on saharasamachar.com.