राहुल भईया विंध्य के ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश के नेता है: रामनिवास उर्मलिया

मैहर, सतना कांग्रेस नेता रामनिवास उर्मलिया नें कहा कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया केवल विंध्य क्षेत्र के ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश के सर्वमान्य नेता हैं। वे युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक के दिलों में समाए हैं यही कारण है कि आज कांग्रेस पार्टी सत्ता से बाहर होने के बाद भी उनकी The post राहुल भईया विंध्य के ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश के नेता है: रामनिवास उर्मलिया first appeared on saharasamachar.com.
 | 
राहुल भईया विंध्य के ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश के नेता है: रामनिवास उर्मलिया

मैहर, सतना

कांग्रेस नेता रामनिवास उर्मलिया नें कहा कि पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया केवल विंध्य क्षेत्र के ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश के सर्वमान्य नेता हैं। वे युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक के दिलों में समाए हैं यही कारण है कि आज कांग्रेस पार्टी सत्ता से बाहर होने के बाद भी उनकी लोकप्रियता ज्यों की त्यों बरकरार है। कांग्रेस नेत्री नूरी खान द्वारा पार्टी के कद्दावर नेंता राहुल भैया पर की गई टिप्पणी को अनुचित करार देते हुए श्री उरमलिया ने कहा कि उनके जैसा कर्तव्यनिष्ठ एवं ईमानदार जो विषम परिस्थितियों में भी पार्टी के लिए समर्पित रहकर संघर्षशील रहे हम कार्यकर्ताओं को ऐसे नेता पर हर्ष है।

इतना ही नहीं वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के चुनाव की चिंता छोंड़कर पूरे प्रदेश में चुनावी दौरा कर पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशियों के पक्ष में रैलियां व सभायें की जिसकी बदौलत कांग्रेस बहुमत में आकर सरकार बनाई। जबकि वे खुद अपने विधानसभा क्षेत्र में अधिक समय ना दे पाने और कुछ षड्यंत्रकारी ताकतों के कारण चुनाव नहीं जीत पाये किंतु कांग्रेस की सरकार बनाने में अवश्य सफल हुए।

जिस तरह से पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी पूरे प्रदेश के चुनाव प्रचार में व्यस्त रहकर खुद अपना विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम जहां से वह लड़ रही थी वहां से तो वह हार गई किंतु पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाने की वजह से सरकार उन्हीं की बनी।

क्रमोवेश यही कारण राहुल भइया के साथ भी रहा कि वे अपनी चिंता छोड़ समूचे प्रदेश में व्यस्त रहे। श्री उर्मलिया नें आगे कहा कि अगर राहुल भइया को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बना दिया गया होता तो मैं दावे के साथ कहता हूं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरती ही नहीं और पूरे पांच साल तक चलती।

समाजवादी पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष पद त्याग कर कांग्रेस में वापस लौट कर आए रामनिवास उरमलिया ने कहा कि मैं राहुल भइया के कारण ही कांग्रेस पार्टी में आया और दावे के साथ फिर कहता हूं

अजय सिंह राहुल भइया को यदि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंप दी जाए। तो समूचे प्रदेश का युवा कार्यकर्ता एक नई ऊर्जा के साथ सक्रिय हो जाएगा और फिर से कांग्रेस की सत्ता में वापसी संभव हो सकेगी।

The post राहुल भईया विंध्य के ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश के नेता है: रामनिवास उर्मलिया first appeared on saharasamachar.com.