सावधान कोरोना का असर:14 दिनों के तक पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया गया फैसला ढाका: बांग्लादेश ने कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए पूरे देश में 14 दिनों के लिए कठोर प्रतिबंध वाला राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू लगाने का फैसला लिया है। दरअसल, यह आशंका बढ़ रही है कि बकरीद से पहले प्रतिबंधों में ढील दिये जाने से The post सावधान कोरोना का असर:14 दिनों के तक पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान first appeared on saharasamachar.com.
 | 
सावधान कोरोना का असर:14 दिनों के तक पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया गया फैसला

ढाका: बांग्लादेश ने कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए पूरे देश में 14 दिनों के लिए कठोर प्रतिबंध वाला राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू लगाने का फैसला लिया है। दरअसल, यह आशंका बढ़ रही है कि बकरीद से पहले प्रतिबंधों में ढील दिये जाने से कोविड-19 के मामलों में वृद्धि हो सकती है क्योंकि लाखों की संख्या में लोग यह त्योहार मनाने अपने गांवों में लौटे थे।

सरकार ने कहा कि हर किसी को अवश्य ही घरों के अंदर ही रहना है क्योंकि कार्यालय, अदालतें, वस्त्र फैक्टरी और निर्यातोन्मुखी उद्योग बंद रहेंगे। मंत्रिमंडल संभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को बताया, कठोर लॉकडाउन का आदेश अगले 14 दिनों के लिए दिया गया है। पूर्व के प्रतिबंधों के उलट इस बार निर्यातोन्मुखी फैक्टरी भी इसके दायरे में आएंगी।

लोक प्रशासन मामलों के कनिष्ठ मंत्री फरहाद हुसैन ने कहा कि यह लॉकडाउन पिछली बार की तुलना में कहीं अधिक कठोर होगा। सेना के जवानों और अर्द्धसैनिक बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) तथा एलिट अपराध रोधी रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के कर्मियों के पुलिस के साथ राजधानी ढाका और अन्य शहरों की सड़कों पर तथा उनके प्रवेश द्वारों पर बंद लागू करने के लिए उतरने के बीच उनका यह बयान आया है। स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशालय के मुताबिक देश में शुक्रवार को कोविड-19 से 166 लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमण के 6,364 नये मामले सामने आए।

The post सावधान कोरोना का असर:14 दिनों के तक पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान first appeared on saharasamachar.com.